जालोर एसपी को चोरों की चुनौती : पहले बंगले के बाहर से बोलेरो चुराई और फिर करीब दो सौ मीटर दूर पिकअप के टायर निकाल लिए

Share This Article:-

जालोर.

शहर में चैन स्नेचिंग की घटनाओं के बाद अब चोरों ने पुलिस को चुनौती दे दी है। सामान्य स्थान से ही नहीं बल्कि एसपी के बंगले के बाहर से ही गाड़ी उठा ले गए। पुलिस सुराग तक नहीं तलाश पा रही है। वहीं रात को एसपी के बंगले से करीब दो सौ मीटर दूरी पर सीसीटीवी कैमरों के सामने से ही एक पिकअप के आगे के टायर बड़े तस्सली से निकाल ले गए और पुलिस को भनक तक नहीं लग पाई है। इतना ही नहीं इसी रात को रामसीन से भी दो चोरों ने एक ट्रोला को उठा लिया था, लेकिन तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने भीनमाल में पकड़ लिया। इधर, जालोर मुख्यालय पर हुई इन दोनों घटनाओं ने पुलिस को बड़ी चुनौती पेश की है। आपको बता दें कि बीते वर्ष चोरियों की घटनाओं पर नजर डाले तो 242 चोरी में से 159 घटनाओं का तो पुलिस पता भी नहीं लगा पाई थी। ऐसे में अब फिर से चोर गैंग सक्रिय हो गई है।

पौने घंटे तक संदिग्ध करता रहा इंतजार, बोलेरो आते ही उठा ले गया

शहर में मंगलवार शाम को पुलिस अधीक्षक आवास के आगे चोरी हुई गाड़ी का घटनास्थल चौराहे पर लगे सीसीटीवी कवरेज में आता है, घटना के बाद फुटेज खंगाले तो पता चला कि करीब पौने घंटे तक एक संदिग्ध युवक आवास के बाहर घूम रहा था। कुछ देर डिवाइडर पर भी बैठा। इसी दौरान ठेकेदार घनश्यामसिंह बोलेरो लेकर वहां पहुंचा और बाहर बोलेरो छोड़कर आवास में प्रवेश कर गया। अंदर जाने के कुछ ही देर बाद पीछे से इंतजार कर रहा युवक गाड़ी लेकर फरार हो गया। किसी को भनक भी नहीं लगी। बाद में घनश्यामसिंह बाहर आया तब तक चोर रास्ता नाप चुका था। सीसीटीवी कैमरा करीब डेढ़ मीटर दूरी पर होने से चेहरा साफ दिखाई नहीं दे रहा है। चोर सामतीपुरा रोड से जाना चाह रहा था। उस दौरान रेलवे फाटक बंद देख चोर ने गाड़ी को मकान के किनारे छोड़कर गाड़ी में रखा बैग बाहर फेंक दिया। जिसमें कुछ चेक बुक व अन्य कागज थे, जो बाद में लोगों को मिल गए, लेकिन गाड़ी नहीं मिली। पुलिस मामले की तलाश में जुटी हुई है।

गाड़ी के टायर निकाल लिए और चार कैमरों में कैद भी नहीं हुआ
देर रात को एपसी आवास से ही करीब दो सौ मीटर की दूरी पर अस्पताल साइड में पार्किंग स्थल के निकट एक फिर चोरी की घटना हुई, लेकिन इस बार वाहन नहीं चुराया बल्कि उसके टायर चुरा लिए गए। जामणभाई नाम की गुजरात पासिंग पिकअप खड़ी थी, यहां रात को चोरों ने बड़ी तस्सली से गाड़ी के आगे के दोनों टायर निकाल लिए और लकड़ी के गट्टे लगाकर चले गए। सुबह गाड़ी मालिक ने देखा तो चौंक गया। गाड़ी जिस स्थान पर खड़ी थी, उसके सामने ही अस्पताल चौराहे पर चार सीसीटीवी लगे हुए हैं, लेकिन पुलिस का कहना है कि गाड़ी ऐसी स्थिति में खड़ी थी कि सीसीटीवी कैमरे के कवरेज से ही बाहर थी। जिस कारण कोई पता लगाना मुश्किल हो रहा ह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *