नाम निर्देशन पत्रों के लिये रिटर्निंग व सहायक अधिकारियों के दलों की रवानगी

नाम निर्देशन पत्रों के लिये रिटर्निंग व सहायक अधिकारियों के दलों की रवानगी

जालोर 29 सितम्बर। जालोर जिले मे पंचायत आम चुनाव के चतुर्थ चरण में चुनाव के तहत जसवंतपुरा और सांचौर मे नाम निर्देशन पत्रों के लिये रिटर्निंग अधिकारी व सहायक की टीम मंगलवार को गंतव्य ग्राम पंचायत के लिये रवाना हुई।

      स्थानीय स्टेडियम के बहुउद्देशीय हॉल से पंचायत चुनाव के चतुर्थ चरण के तहत जसवंतपुरा की 25 ग्राम पंचायत एवं सांचौर की 25 ग्राम पंचायत मे होने वाले मतदान के तहत नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति के लिये मंगलवार को मतदान दलों को गंतव्य स्थानों के लिये रवाना किया गया। इस अवसर पर प्रशिक्षण के प्रभारी अधिकारी (नियुक्ति एवं प्रशिक्षण) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने रिटर्निंग व सहायक अधिकारियों की टीम को  पूर्ण संयम और धैर्य के साथ चुनाव प्रक्रियाओं को सम्पन्न करवाने की बात कही । उन्होने कहा कि चुनाव के तहत राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा तय नियत प्रक्रियाओं के तहत कार्य करते हुए चुनाव से जुडी समस्त प्रक्रियाओं को नियमानुसार सम्पन्न करे। कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशा-निर्देशों को भी ध्यान मे रखते हुए कार्य करे । उन्होने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के तहत किसी भी स्तर पर समस्या होने पर उच्च अधिकारी से तुरंत सम्पर्क कर समस्या का निवारण करें। ं। 

          उन्होंने बताया कि जिले मे पंचायत आम चुनाव के तहत चतुर्थ चरण के मतदान के तहत पंचायत समिति जसवंपपुरा की 25 ग्राम पंचायत एवं पंचायत समिति सांचौर की 25 ग्राम पंचायत के चुनाव प्रक्रिया के तहत नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति के लिये रिटर्निंग अधिकारी और सहायक अधिकारी के दलों की मंगलवार को रवानगी की गई है। नियत कार्यक्रम के तहत 30 सितम्बर, बुधवार को प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों को प्रस्तुत किया जा सकेगा। अगले दिन 1 अक्टूबर, गुरूवार को प्रातः 10 बजे से  नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी। इसी दिन दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी के लिए समय निर्धारित है । इसके पश्चात् चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन इसी दिन किया जायेगा। 

        प्रशिक्षण के सहायक प्रभारी मोहनलाल परिहार ने रिटर्निग व सहायक अधिकारियों को चुनाव प्रक्रियाओं के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर प्रशिक्षण के  मॉनिटरिंग प्रभारी आनंद सुथार व मास्टर ट्रेनर रमेश राव सहित अन्य उपस्थित थे।  इसके पश्चात् मतदान दलों को सामग्री वितरण कर आवंटित वाहनों द्वारा गंतव्य स्थानों के रवाना किया गया ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.