इंदिरा रसोई व नगर परिषद कार्यालय का निरीक्षण कर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने दिये आवश्यक निर्देश


जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने नगर परिषद व इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया
जालोर 8 अक्टूबर। जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने गुरूवार को नगर परिषद कार्यालय का निरीक्षण कर अधिकारियों एवं कार्मिकों को कार्य व्यवस्था के सम्बंध मे आवश्यक निर्देश दिये। उन्होने नगर परिषद द्वारा कार्यालय परिसर में संचालित इंदिरा रसोई का भी निरीक्षण किया।
जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता गुरूवार को दोपहर नगर परिषद कार्यालय पहुंचे। उन्होने कार्यालय परिसर में संचालित इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया । उन्होने काउण्टर पर पर्ची काटने, रसोई में भोजन पकाने तथा भोजन की गुणवत्ता आदि के बारे मे जानकारी प्राप्त की। उन्होने नगर परिषद के आयुक्त को भोजन की गुणवत्ता व स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये। उन्होने वहां भोजन कर रहे आम लोगों से भोजन के स्वाद और गुणवत्ता के बारे मे भी पूछा। उन्होने कोरोना महामारी के कारण रसोई को समय समय पर सेनेट्राइज करवाने के निर्देश भी दिये साथ ही भोजन के पहले और बाद मे हाथ धोने के लिये साबून अथवा हैंड वॉश की व्यवस्था तथा पीने के लिये स्वच्छ पानी की व्यवस्था के निर्देश दिये। उन्होने रसोई मे भोजन के समय भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठक व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होने राज्य सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना का अधिकाधिक प्रचार प्रसार करवाने के निर्देश दिये ताकि अधिकाधिक लोग इसका लाभ उठा सके।
आम जन से जुडे कार्य किसी भी स्तर पर लम्बित ना रहें
जिला कलेक्टर गुप्ता ने नगर परिषद का वार्षिक निरीक्षण करते हुए सभी अनुभागों की कार्य पद्धति को देखा तथा कार्य व्यवस्था के बारे में अधिकारियों एवं कार्मिकों से जानकारी ली। उन्होने नगर परिषद के अधिकारियों एवं कार्मिकों से आम जन से जुडे कार्या को रूचि लेकर जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि नगर परिषद में आम जन से जुडे कार्य किसी भी स्तर पर लम्बित ना रहे। उन्होने शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर भी व्यवस्थाए ओैर अधिक दुरूस्त करने के लिये आवश्यक निर्देश दिये। उन्होने नगर परिषद के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को समय पर कार्य निपटाने के निर्देश दिये। उन्होने कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार एवं स्वायत शासन विभाग द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार जालोर शहर में भी कोरोना से बचाव व जागरूकता के लिये मास्क वितरण , पोस्टर चस्पा करवाने के साथ अन्य कोरोना के प्रति जागरूकता सम्बंधित कार्य राज्य सरकार के निर्देशानुसार ‘‘कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन‘‘ कार्यक्रम के तहत लगातार जारी रखने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान नगर परिषद के आयुक्त महिपाल सिंह ने जिला कलेक्टर को नगर परिषद के विभिन्न अनुभागों के कार्यो के बारे मे विस्तृत जानकारी दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.