कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन के तहत नारा व स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन स्कूली बच्चों ने ‘‘कोरोना के प्रति जन आंदोलन‘‘ में रूचि के साथ प्रतियोगिता में भाग लिया

कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन के तहत नारा व स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन
स्कूली बच्चों ने ‘‘कोरोना के प्रति जन आंदोलन‘‘ में रूचि के साथ प्रतियोगिता में भाग लिया
जालोर 12 अक्टूबर। कोरोना के विरूद्ध राज्य भर मे चलाये जा रहे जन आंदोलन के तहत जालोर में भी सोमवार को ‘‘कोरोना से बचाव में मास्क व सामाजिक दूरी’’ विषय पर स्लोगन व नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन जिलेभर मे किया गया। जिसमे सभी उम्र के बच्चों ने कोरोना से बचाव एवं जागरूकता से सम्बंधित चित्र बनाये तथा नारा एवं स्लोगन लेखन कर आम जन को इस महामारी के प्रति जागरूक किया।
जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देशन मे जिलेभर मे कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर आमजन को लगातार जागरूक किया जा रहा है इसी कडी मे सोमवार को जिला मुख्यालय, उपखण्ड, तहसील एवं ग्राम स्तर तक नारा एवं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल विद्यार्थियों से रूचि से भाग लेकर बहुत ही सुन्दर चित्र बनाये इसके साथ ही उन्होने आम जन के मन को छू जाने वाले नारे व स्लोगन लिख कर सभी को इस बीमारी से बचाव व जागरूकता का संदेश दिया। कोरोना के प्रति जागरूकता के लिये आयोजित करवाई गई इस प्रतियोगिता में सोशल डिस्टेंसिंग तथा कोरोना के लिये जारी एडवाईजरी की पूर्णतः पालना की गई। स्कूली विद्यार्थियों ने अपने चित्रों, नारा व स्लोगन लेखन के माध्यम से कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव ,कोरोना महामारी मे मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व तथा बार बार हाथ धोने आदि के बारे मे समझाया।
कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन के तहत उपखण्ड अधिकारी आहोर मांसिगाराम के निर्देशन में आहोर मे नारा एवं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें स्कूली छात्र- छात्राओं ने बडे उत्साह से भाग लेकर मन भावन एवं प्रेरणदायी चित्र बनाये तथा संदेश लिखे।
इसी प्रकार उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचंद्र अग्रवाल के निर्देशन में रानीवाड़ा व बागोडा मे विभिन्न स्कूलों में इस प्रकार की गतिविधियों का आयेजन किया जाकर आमजन को जागरूक करने का प्रयास किया गया। इसी भांति भीनमाल उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश के निर्देशन मे भीनमाल में विभिन्न स्तरों पर इस प्रकार के कोरोना के प्रति जागरूकता के लिये आयोजन किये गये। इसी प्रकार सायला में उपखण्ड अधिकारी सीमा तिवाडी, चितलवाना मे उपखण्ड अधिकारी दूदाराम, जसवंतपुरा में उपखण्ड अधिकारी शेलेन्द्र सिंह, सांचौर उपखण्ड अधिकारी भूपेन्द्र यादव सहित जिलेभर मे उपखण्ड, तहसील एवं ग्राम स्तर तक विभिन्न नारा एवं स्लोगन प्रतियोगिताओं का आयेजन कर कोरोना के प्रति जन जागरूकता पैदा की गई।
कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन के तहत बुधवार को जागरूकता रैली का आयोजन
कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन के तहत 14 अक्टूबर बुधवार को जिला, उपखंड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि व समस्त विभाग के अधिकरियों व कर्मचारियों द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन किया जायेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.