जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने सेल्फी विद मास्क लेकर कोरोना के प्रति आमजन को जागृत किया ‘‘कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन‘‘ के तहत ‘‘सेल्फी विद मास्क‘‘ डे का आयोजन

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने सेल्फी विद मास्क लेकर
कोरोना के प्रति आमजन को जागृत किया
‘‘कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन‘‘ के तहत ‘‘सेल्फी विद मास्क‘‘ डे का आयोजन
जालोर 10 अक्टूबर। राज्य भर मे चलाये जा रहे ‘‘कोरोना के विरुद्ध जन आन्दोलन’’ कार्यक्रम के तहत जालोर जिले में भी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगो को कोरोना के प्रति लगातार जागरूक किया जा रहा है।
जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देशन में शनिवार को जन जागृति कार्यक्रम के तहत जिलेभर में ‘‘सेल्फी विद मास्क‘‘ डे का आयोजन किया गया । जिसके तहत जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने भी आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से अपनी मास्क के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर की। शनिवार को ‘‘सेल्फी विद मास्क‘‘ डे के रूप मे मनाते हुए जिला मुख्यालय, उपखण्ड स्तर के साथ पंचायत स्तर तक सेल्फी विद मास्क डे का आयोजन कर अधिकारियों एव कर्मचारियों के साथ ही आम जन ने भी अपनी अपनी मास्क के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर सभी को मास्क पहनने के लिये प्रेरित किया। साथ ही लोगों को घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाने, दो गज की दूरी बनाकर रखने का संदेश दिया गया। मास्क के साथ सेल्फी लेकर वर्तमान समय मे कोरोना महामारी के दौरान मास्क के महत्व के बारे मे आमजन को समझाया गया। आमजन को सेल्फी विद मास्क डे के माध्यम से संदेष दिया गया कि मास्क से संक्रमण के खतरे को काफी हद तक कम किया जा सकता है। मास्क ही इससे बचने का बेहतरीन तरीका है।
सायला उपखण्ड अधिकारी सीमा तिवारी के निर्देशन में भी सायला उपखण्ड क्षेत्र मे सेल्फी विद मास्क डे का आयोजन किया गया । जिसमें उपखण्ड स्तर के अधिकारियों एवं कार्मिकों ने अपनी अपनी मास्क के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर कोरोना के प्रति लोगों को सावचेत करते हुए सावधानियां बरतने का संदेश दिया।
इसी प्रकार जालोर मे उपखण्ड अधिकारी जालोर चम्पालाल जीनगर ,बागोडा एवं रानीवाडा मे उपखण्ड अधिकारी प्रकाश अग्रवाल, आहोर मे उपखण्ड अधिकारी मासिंगाराम , भीनमाल मे उपखण्ड अधिकारी ओम प्रकाश , सांचैर मे उपखण्ड अधिकारी भूपेन्द्र यादव, चितलवाना मे उपखण्ड अधिकारी दूदाराम एवं जसवंतपुरा मे उपखण्ड अधिकारी शैलेन्द्र सिंह, के निर्देशन में उपखण्ड मुख्यालय एवं पंचायत समिति स्तर पर भी सेल्फी विद मास्क डे का आयोजन कर सभी ने अपने अपने फोटों सोशल मीडया गु्रपों पर शेयर कर मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टंेसिंग की अपील की।
इसी प्रकार जिला मुख्यालय सहित उपखण्ड एवं पंचायत स्तर पर सेल्फी विद मास्क डे का आयोजन कर कोरोना के प्रति जन जागरूकता पैदा की गई। इसके साथ ही पंचायत चुनाव के दौरान नियुक्त अधिकारियों एवं कार्मिकों ने भी अपनी अपनी मास्क के साथ सेल्फी लेकर सोषल मीडिया मे शेयर कर लोगो को जागरूक करने मे अपनी रूचि दिखाई।
स्लोगन , नारा लेखन प्रतियोगिता सोमवार को
कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन के तहत 12 अक्टूबर, सोमवार को जिला, उपखण्ड, तहसील एवं ग्राम स्तर पर कोरोना से बचाव में मास्क व सामाजिक दूरी से संबंधित स्लोगन/नारा लेखन प्रतियोगिता एवं विद्यार्थियों में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.